Member Sites  ::  JOIN  ::  Forum  ::  Info  ::  Next Ring  
Help & Advice - A webring devoted to information, help, and advice available online; help and advice on stress relief, dealing with peop

  Forums     Login   Signup



Help & Advice

Listed in:
Home > Relationships & Romance > Relationships > Advice
Manager: web85

A webring devoted to information, help, and advice available online; help and advice on stress relief, dealing with people, men, women, relationships, depression, psychology, spirituality and beliefs, your mind, body and spirit, how to solve problems, and many other interesting subjects.

 

 

Sponsored Links



Articles contributed to Help & Advice

कहीं भाग न जाए बीवी by mittalpali (03/09/2011 21:41:32)



अब महिलाओं को घर बसाने की जल्‍दी नहीं बल्कि पुरुषों को घर बसाने और बच्चों की ज्यादा जल्दी होती है। शोधकर्ता प्रफेसर हेलेन फिशर का कहना है, 'पुरुषों और महिलाओं में बढ़ी आर्थिक समानता की वजह से महिलाओं में परिवार के प्रति लगाव कम हो रहा है, जबकि पुरुषों में लगाव बढ़ रहा है।

वे आगे कहती है कि वक्त के साथ पुरुषों की सोच बदली है। पहले पुरुषों को सिर्फ अपने काम की चिंता होती थी। वे कमाते थे और घर की बाकी जिम्मेदारियां महिलाएं निभाती थीं। मगर, अब दोनों के कामकाजी होने के कारण महिलाओं के पास भी घर के अलावा तमाम जिम्मेदारियां आ गई हैं।

उन्होंने कहा कि महिलाएं अब पहले की भांति घर बसाने और बच्चों के लिए जल्दबाजी में नहीं रहतीं। वे अपने करियर को प्राथमिकता देने लगी हैं। ऐसे में पुरूषों में परिवार और बच्चों से दूर होने की चिंता सताने लगी है। उनकी यह मानसिक स्थिति ही उन्हें परिवार और बच्चों के इतना करीब ला रही है।

वह कहती हैं कि जीन की बनावट के अनुसार, उन्हें बच्चों से बहुत ज्यादा लगाव होता है। पुरूषों को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना और बड़ा परिवार पसंद होता है। परिस्थितियों के कारण उनके भीतर की यह इच्छा दबी हुई थी, मगर जैसे ही उन्हें अनुकूल परिस्थिति मिली, उनका ध्यान बच्चों की ओर चला गया।


धोखेबाज पार्टनर की पहचान है उसकी आवाज by mittalpali (03/09/2011 21:34:48)

कहते हैं कि आवाज की तीब्रता कुदरत की देन है। लेकिन शोधकर्ताओं की मानें तो उनका कहना है कि आवाज से धोखेबाज पार्टनर की पहचान की जा सकती है।

कनाडा की मैकमास्टर यूनिवर्सिटी की रिसर्च टीम के अनुसार महिलाओं की ऊंची आवाज और पुरुषों की धीमी आवाज उन्हें एक-दूसरे को भविष्य में धोखा देने के संकेत हो सकते हैं।

मैकमास्टर यूनिवर्सिटी की साइकॉलजी के असिस्टेंट प्रोफेसर और न्यूरॉलजी के स्पेशलिस्ट डेविड फेइनबर्गन के अनुसार आवाज में उतार-चढ़ाव का सीधा संबंध हॉर्मोन से है।

जिन पुरुषों में टेस्टोट्रोन नामक हॉर्मोन का स्तर ऊंचा होता है, उनकी आवाज धीमी होती है। जिन महिलाओं में एस्ट्रोजेन का स्तर अधिक होता है, उनकी आवाज भी अधिक ऊंची होती है। इन हॉर्मोन को साथियों को धोखा देने के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

पति या पत्‍नी के चरित्र का पता लगाना है तो उसकी खूबसूरती से ज्‍यादा उसकी आवाज पर ध्‍यान दें।


Click here to preview and visit the 11 member sites in
Help & Advice
.



Community Stats
· Community Created 01/09/2002
· 11 active site(s)
· visits today
· 7588 total visits
· Uniqueness rank: 6
· View Page View statistics
· See which Sites visitors arrive from
· Which Sites users visit
Help & Advice forum:

Share, Here!
  • post by svan - [img]http://usa.r360.com/coil-web/rest/files/contents/65737782[/img] [foru...
  • Writing an Outline - [url=http://hub.webring.org/hub/ahelpfulringthat?id=83][img]http://img.webr...
  • Welcome to My Pen Pal Page - [url=http://hub.webring.org/hub/ahelpfulringthat?id=70][img]http://img.webr...
Go to forum


Look for this "navbar" when visiting member websites.





Contact Us | Copyright © 2001-2016 WebRing®, Inc. Terms of Service - Help - Privacy Policy